शनिवार, 5 जुलाई 2008

अवैध रूप से लगाये जा रहे टॉवरों के विरूद्व निगम सक्रिय

अवैध रूप से लगाये जा रहे टॉवरों के विरूद्व निगम सक्रिय

ग्वालियर दिनांक 04 जुलाई 2008-  नगर निगम ग्वालियर द्वारा नगर की विभिन्न कॉलोनियों, व्यवसायिक प्रतिष्ठानों के ऊपर लगाये जा रहे अवैध मोबाईल टॉवरों के विरूद्व गंभीर कार्यवाही प्रांरभ की गई है। इस क्रम में नगर निगम ग्वालियर द्वारा अजय शंकर तिवारी के डी-19 बसंत बिहार स्थित भवन पर लगाये जा रहे वोडाफोन कम्पनी के अवैध टॉवर का सामान जप्त किया गया तथा बी.एस.एफ. कॉलोनी महाराजपुरा रोड, आशियाना कॉम्पलेक्स में जयदीप राठौर द्वारा लगाये जा रहे मोबाईल टॉवर का सामान जप्त कराया ।

       उक्त भवन स्वामियों को पूर्व में नगर निगम द्वारा बिना स्वीकृति के टॉवर लगाये जाने की कार्यवाही रोकने के समय-समय पर निर्देश दिये गये, किन्तु निर्देशों का पालन न करने पर अवैध रूप से लगाये गये इन टॉवरों का सामान जप्त करने की कार्यवाही मदाखलत दस्ते द्वारा की गई।

       निगमायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा द्वारा इस संबंध में भवन स्वामियों तथा संबंधित मोबाईल कम्पनियों को चेतावनी दी है कि यदि बिना सक्षम स्वीकृति के यदि किसी नागरिक द्वारा मोबाईल टॉवर की स्थापना की जाती है तो उसके विरूद्व पुलिस कार्यवाही प्रस्तावित की जावेगी। उन्होंने कहा कि भवनों पर होर्डिंग व टॉवर लगाने की स्वीकृति लेते समय, नगर निगम में पंजीकृत स्ट्रक्चर इंजीनियर की रिपोर्ट लेना आवश्यक   होगी।

 

कोई टिप्पणी नहीं: