मंगलवार, 2 सितंबर 2008

भाजपा का पूरी तरह खात्‍मा तय, तीनों प्रदेशों में नहीं बनेगी भाजपा सरकार, आडवाणी नहीं बनेंगें प्रधानमंत्री – उमा भारती

उमा ने जम कर लताड़ा आडवाणी और शिवराज को, कहा बगुला भगत हैं, भारी भीड़ और बिजली कटौती में भी शेर की तरह दहाड़ीं भारती

भाजपा का पूरी तरह खात्‍मा तय, तीनों प्रदेशों में नहीं बनेगी भाजपा सरकार, आडवाणी नहीं बनेंगें प्रधानमंत्री उमा भारती

लायक सिंह गुर्जर

चम्‍बल की धरती पर उमा ने ली भाजपा के सर्वनाश की सौगन्‍ध

 

अम्‍बाह, बुधारा, पोरसा, दिमनी में उमा के स्‍वागत को उमड़ी जनता, मुरैना पहुँची ढाई घण्‍टे देरी से

मुरैना 2 सितम्‍बर 08, चम्‍बल में उमा भारती के आगमन पर चम्‍बलवासीयों ने उमा के स्‍वागत में पलक पॉंवड़े बिछा दिये । भारी संख्‍या में उमड़ी ग्रामीण जनता ने उमा भारती को आत्‍मीयता से भारी स्‍वागत किया । उमा की गाड़ी जहॉं जहॉं से गुजरी लोग कतार बांध कर उसका इंतजार करते मिले । ग्‍वालियर टाइम्‍स से लोगों ने कहा कि लला मोड़ी के संग भारी अन्‍याय भयो है, देखियो पंख से उतिन डारेगी, का होतो कहें तें लुंगनि के हाथ लगुन परि गई है !

अम्‍बाह, पोरसा, बुधारा और दिमनी में उमड़ी भारी भीड़ ने जहॉं उमा का भारी स्‍वागत किया वहीं अनेक लोगों ने भाजशपा की सदस्‍यता भी ग्रहण की । इस तारतम्‍य में उमा भारती मुरैना की आमसभा में काफी विलम्‍ब से लगभग ढाई घण्‍टे देरी से पहुँची । अत: उमा का मुरैना कार्यक्रम शाम साढ़े सात बजे शुरू हो सका ।  

मुरैना 2 सितम्‍बर 08, भारी बिजली कटौती और भारी भीड़ के बीच मंच छोड़ कर सड़क के डिवाइडर से जनता को सम्‍बोधित करते हुये भाजशपा नेता उमा भारती ने शेरनी की तरह दहाड़ते हुये म.प्र. के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह तथा भाजपा के वेटिंग इन पी.एम. लालकृष्‍ण आडवाणी को जम कर लताड़ते हुये इन्‍हें बगुला भगत कहा ।

उमा भारती की सभा में जहॉं आम जनता की भारी भीड़ उमड़ी वहीं यह भी उल्‍लेखनीय है कि सुश्री भारती की सभा में हर राजनीतिक दल के कार्यकर्ता भी पहुंचे । बड़ी संख्‍या में बाहुबली व शक्तिशाली भाजपा नेता भी जहॉं उमा भारती के कार्यक्रम में नजर आये वहीं कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी, माकपाई और राष्‍ट्रीय जनता दल के के पदाधिकारी और कार्यकर्ता भी भारी संख्‍या में उमा भारती के कार्यक्रम में पहुँचे ।

उमा भारती ने मंच छोड़ कर अपनी चिर परिचित अदा में सड़क के डिवाइडर पर खड़े होकर विशाल जनसभा को सम्‍बोधित किया ।

भारी भीड़ जहॉं उमा भारती को सुनने के लिये बैचैन थी वहीं उमा की खास शैली में कई कयास लगाते हुये उमा और भाजशपा के भावी अभियान और कार्यक्रम को जानने के लिये बेहद उत्‍सुक थी ।

उमा ने सीधे सीधे भाजपा पर निशाना साधते हुये उसे अवसरवादी तथा चोंचलेबाज पाखण्‍डी नेताओं का जमघट करार दिया ।

उमा ने कहा कि लालकृष्‍ण आडवाणी प्रधानमंत्री बनने के लिये फड़फड़ा रहे हैं, वहीं शिवराज सिंह जनता से दूसरा अवसर मांग रहा है । शिवराज पहले यह तो बताये कि उसे पहला ही अवसर जनता ने कब दिया था । जनता ने मुझे सरकार बनाने का अवसर दिया था न कि शिवराज को, मेरे हक पर शिवराज ने डाका डाला और साजिश रचकर मेरे खिलाफ प्रमोद महाजन, अरूण जेटली, लालकृष्‍ण आडवाणी और वैंकया नायडू और इनके चेले शिवराज ने मुझे सत्‍ता से हटवाया ।

शिवराज तो दोबारा आयेगा ही नहीं, और न उमा भारती उसे आने देगी, भाजपा की तीनों प्रदेशों में ही सरकार नहीं बनेगी । तीनों प्रदेशों में भाजपा के कुशासन का बुरा अन्‍त होगा ।

मुरैना की जनता से उमा भारती ने माफी मांगते हुये कहा कि, मुरैना की जनता ने मेरी सरकार बनवाई, मैं आप लोगों की सेवा नहीं कर सकी तथा अपने वायदे नहीं पूरी कर सकी इसके लिये माफी मांगतीं हूं ।

लालकृष्‍ण आडवाणी को पाखण्‍डी हिन्‍दूवादी बताते हुये उमा ने चुनौती देते हुये कहा बतायें भाजपा नेता कि कौनसा भाजपा नेता रामसेतु पर गया, कौनसा नेता अमरनाथ पर गया । मैं गयी मैंने अपनी बात अपने ढंग से पुरजोर कही ।

शिवराज सिंह को गरीबों और किसानों का दुश्‍मन बताते हुये व्‍यापारीयों और उ़द्योगपतियों का गोद लिया मुख्‍यमंत्री बताया । और डम्‍पर काण्‍ड का हवाला देते हुये शिवराज सिंह को अब तक का सबसे महाभ्रष्‍ट मुख्‍यमंत्री बताते हुये कहा कि कांग्रेस ने जो 55 साल में नहीं किया वह भाजपा ने महज तीन साल में मध्‍यप्रदेश में भ्रष्‍टाचार का अन्‍धा ताण्‍डव रचा ।

उमा भारती ने शिवराज को नौटंकीबाज बताते हुये कहा कि वह कभी साइकल पर चलता है कभी पुष्‍पक विमान हेलीकॉप्‍टर में घूमता है और कभी रथ में बैठ कर ढोंग फैलाता है ।

किसानों की ऋण माफी और बिजली बिल माफी को पाखण्‍ड बताते हुये कहा कि इस नाटक नौटंकी की जरूरत ही क्‍या है, यह देश किसानों का देश है अगर किसान को वक्‍त पर बिजली मिले, वक्‍त पर खाद पानी और बीज मिले तो किसान कर्जदार नहीं होगा बल्कि उल्‍टे तुम्‍हें ही कर्ज दे देगा । सारा कर्ज वक्‍ेत पर चुका देगा ।

बिजली नही, पानी नहीं और खाद बीज नहीं, कुछ दे नहीं पाये चार साल तक अब जब चुनाव आ गया तो कोरे ढकोसले पीटते फिर रहे हैं । प्रदेश में किसानों पर लाठीयां बरसाईं गयीं, उन्‍हें जेलों में ठूंसा गया हथकडि़यां डाल कर सरे आम जुलूस निकाले गये । अब किसानों के हमदर्द बन कर रथ पर सवार होकर उनके खिलाफ दर्ज प्रकरण वापस लेने की बात करते फिरते हैं ।

पहले जूते मारें बेइज्‍जत करें फिर प्रकरण वापस लें । ऐसा दोमुंहा व्‍यवहार मेरे प्रदेश की जनता के साथ किया गया ।

पहले प्रकरण दर्ज ही क्‍यों किये गये, पहले किसानों को जेलों में ठूंसा ही क्‍यों, उन पर लाठीयां बरसाईं ही क्‍यों उन्‍हें हथकडि़यां डाल कर घुमाया ही क्‍यों । अब क्‍या वापस लोगे । कैसे लौटाओगे उनका खोया सम्‍मान । 

आडवाणी को जिन्‍ना का मुरीद बताते हुये जिन्‍ना को महान कह कर भारत का अपमान करने वाले, आडवाणी को देश कभी भी प्रधानमंत्री नहीं बनने देगा । आडवाणी देश के टुकड़े करवाने वाले जिन्‍ना का भक्‍त होकर देश द्रोही है उस पर मुकदमा चलना चाहिये ।

उमा ने चम्‍बल की धरती पर सौगन्‍ध खाते हुये कहा कि उमा को रसगुल्‍ला समझने वाले भाजपा के पाखण्‍डी नेता अब उन्‍हें अपनी चिकनी चुपड़ी बातों में नहीं फंसा सकेंगें । और बरगला कर अपने समर्थन में नहीं कर सकेंगे ।

अब उमा भारती भाजपा का सफाया करके ही दम लेगी यह मेरा संकल्‍प है ।

मीडिया को भी लताड़ा कहा डीलिंग करके बिका हुआ है मीडिया

विज्ञापनों और डीलिंग करके सौदेबाजी करके भाजपा के समर्थन में फर्जी खबरें छापकर और टी.वी. चैनलों पर दिखाने को लेकर उमा भारती ने मीडिया को भी निशाने पर लिया और कहा कि जब मैं मुख्‍यमंत्री थी तो यही लोग मेरे पीछे लगे रह कर डीलिंग चला कर मुझे फ्रण्‍ट पेज कवरेज देते थे और टी.वी. चैनलों पर प्राथमिकता से दिखाते थे ।

अब मीडिया मुझे प्राथमिकता नहीं देता, यह बिके हुये हैं ये लोग डीलिंग में चल रहे हैं भाजपा सरकारों ने करोड़ों रूपये इन्‍हें दिये हैं इसलिये मुझे न टी.वी. चैनल दिखाते हें न अखबार ही छापते हैं । अब मैं फ्रण्‍ट पेज लायक नहीं रही क्‍योंकि यह बहिन आज पैदल और गरीब है । और बिका मीडिया पैदल और गरीब को फ्रण्‍ट पेज कवरेज नहीं देता न टी.वी. चैनल उसे दिखाते हैं । सो अगर मैं टी.वी. पर न दिखूं या अखबार में मेरी खबर न छपे तो भी आप चिन्‍ता न करें । मैं गाँव गॉंव और गली गली जाकर अपनी बात आपके सामने आकर कह रही हूँ । बिका मीडिया कुछ भी कहे उस पर विश्‍वास न करना । 

कोई टिप्पणी नहीं: